गिरिडीह झारखण्ड शिक्षा

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर गिरिडीह में स्नेह- मिलन समारोह का हुआ आयोजन

Share This News

बरगंडा स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में मंगलवार को स्नेह- मिलन समारोह किया गया।मौके पर समिति उपाध्यक्ष डॉ सतीश्वर प्रसाद सिन्हा एवं सह सचिव सी ए राकेश कुमार उपस्थित हुए। प्रधानाचार्य शिवकुमार चौधरी ने बताया कि आज अपने आचार्य उमेश पांडे की सेवानिवृत्ति पर भावपूर्ण यह स्नेह मिलन समारोह आयोजित है।नौकरी पेशा में एक न एक दिन सबों को इस दौर से गुजरना होता है।आज से आप एक नया जीवन प्रारंभ करने जा रहे हैं।जीवन के सभी सफलताओं का राज उत्साह है।आप जहां भी रहे,सानंद रहें।विद्यालय आप के योगदान को याद रखेगा।

मौके पर उमेश पांडेय को पुष्प-गुच्छ,वस्त्र, शाॅल,अंगूठी ग्रेच्युटी आदि देकर सम्मानित किया गया। सी ए कुमार ने कहा कि विद्यालय में संपूर्ण समर्पित करने के बाद यह जीवन का सबसे आनंद भरा पल होता है,जब वह अपना पूरा समय परिवार के पीछे देता है। उपाध्यक्ष सिन्हा ने कहा कि व्यक्ति का जीवन का हर क्षण चुनौतियों से भरा होता है।एक शिक्षक आदर्श की प्रतिमूर्ति है।

समाज भी एक शिक्षक के आदर्श को कहीं न कहीं खोज लेता है।वह जितना बच्चों को सिखाता है उससे कहीं अधिक वह सीखता भी है। कार्यक्रम को सफल बनाने में अजीत मिश्रा,राजेंद्र लाल बरनवाल,शिवनंदन प्रसाद कुशवाहा,राजीव सिन्हा,हरिशंकर तिवारी,सतीश मिश्रा,राजेश नंदन,सरिता कुमारी,अरविंद त्रिवेदी,शुभेंदु चंदन,प्रिया विशाखा आदि का सराहनीय योगदान रहा।