गिरिडीह झारखण्ड देश-विदेश

राष्ट्रीय ताईक्वांडो प्रतियोगिता में खिलाड़ियो ने 10 स्वर्ण और 2 रजत पदक जीतकर गिरिडीह का नाम किया रौशन

Share This News

कोलकाता के ऐस. भी. ऐस. विद्यालय में हुए ताइकोफीस्ट ओपन नेशनल ताइक्वांडो प्रतियोगिता में गिरीडीह के 10 खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक और 2 खिलाड़ियो ने रजत पदक जीत कर गिरिडीह का नाम रौशन किया।

गिरिडीह जिला ताईक्वांडो संघ के महासचिव अमित स्वर्णकार ने बताया कि 27 से 29 दिसंबर 2022 को कोलकाता के ऐश. भी. ऐश. विद्यालय में ओपन नेशनल ताईक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमे झारखंड से 50 सदस्यीय टीम गई हुई थी जिसमे झारखंड टीम मे गिरीडीह के 12 खिलाड़ी और एक कोच आकाश कुमार स्वर्णकार और टीम मैनेजर पिंकी कुमारी के साथ भाग लेने इस प्रतियोगिता में गई थी।
महासचिव ने बताया कि तीन दिन तक चले इस प्रतियोगिता में पूरे भारत के अलग अलग राज्यो से से 900 खिलाड़ी खेलने आये थे और ये प्रतियोगिता चार आयु वर्ग के अलग अलग वजन भार में खेला गया था।

जिसमे गिरीडीह के 12 खिलाड़ी झारखंड टीम की ओर से खेल रहे थे जिसमे सभी खिलाड़ियों ने अपना सर्वोच्च प्रदर्शन करते हुए सभी खिलाड़ी अलग अलग आयु वर्ग के अलग अलग वेट केटेगरी में खेलते हुए सभी 12 खिलाड़ी पदक जीतने में कामयाब रहे । जिसमे बालिका वर्ग में अर्पिता स्वर्णकार,कृतिका बर्मन, अर्टिना,तनीषा आर्या, प्रिया राज ने स्वर्ण पदक और पल्लवी कुमारी रजत पदक जीतने में कामयाब रही वही बालक वर्ग में – नयन भट्टाचार्य,अभिजीत सिंह, नितिन कुमार ,प्रियोम मन्ना,कृष्णा कुमार-स्वर्ण पदक और प्रिंस कुमार ने रजत पदक अपने नाम करने में कामयाब रहे ।महासचिव अमित स्वर्णकार ने बताया कि आज गिरीडीह जिला ताईक्वांडो संघ द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन कर के सभी विजेता खिलाड़ियो को सम्मानित किया गया । जिले के खिलाड़ियो द्वारा सभी विजेता खिलाड़ीयो को माला पहना और मिठाई खिला कर उनका स्वागत किया।

महासचिव ने इन खिलाड़ियों के इस उपलब्धि का सारा श्रेय उनके कोच आकाश कुमार स्वर्णकार को दिया क्योंकि उनके देख रेख और प्रशिक्षण के कारण ही यह खिलाड़ी पदक जीत सके उन्होंने उनके माता पिता को भी बहुत बहुत धन्यवाद दिया जो इन बच्चो को इतना सपोर्ट करते है।
महासचिव अमित स्वर्णकार ने बताया की ये गिरीडीह के लिए एक रिकॉर्ड के समान भी है क्योंकि आज तक एक साथ इतने स्वर्ण पदक वो भी राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता में गिरीडीह ताईक्वांडो के खिलाड़ियों ने जीता है और गिरीडीह के साथ साथ पूरे झारखंड का नाम रौसन किये है।
गिरीडीह के इन खिलाड़ियो के इस उपलब्धी के लिए झारखंड ताइक्वांडो संघ के सीनियर उपाध्यक्ष प्रभात शर्मा और महासचिव संजय शर्मा ने इन्हें फोन कर के बधाई और सुभकामना दी। गिरिडीह जिला ताइक्वांडो संघ के सुमिर शर्मा,डॉ विकास लाल, आकाश स्वर्णकार ,शशिकांत विष्वकर्मा, ज्योति कुमार, रोहित राय,मोहम्मद कुर्बान अली,पंकज कुमार ,राजुकमार,मनोहर वर्मा, बिरजू बर्मा एवं गिरीडीह जिला ताइक्वांडो संघ के सभी सदस्यों ने इन्हें स्वर्ण और रजत पदक जीतने पर अपनी सुभकामना दी और इनके उज्वल भविष्य की कामना की।