क्राइम गिरिडीह झारखण्ड

संतान नहीं होने पर विवाहिता मिली मौत की सजा, शव को भी चोरी छिपे जलाया

Share This News

गिरिडीह के सरिया थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की हत्या कर शव को चोरी चुपके जला दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की छानबीन कर रही है। पीड़िता के भाई ने पुलिस को आवेदन देकर आरोप लगाया कि 5 साल पूर्व निक्की कुमारी की शादी सरिया थाना क्षेत्र के सिमरबेड़ा निवासी सूरज चौधरी के साथ हुई थी।

लेकिन संतान नहीं होने पर पति सहित ससुराल के सदस्यों के द्वारा उसे बराबर प्रताड़ित भी किया जाता था. कई बार सामाजिक स्तर पर पंचायत भी हुई. कहा है कि इस बीच सूरज कुमार ने मेरी बहन की सहमति के बगैर 2021 में दूसरी शादी कर ली. 2022 में मेरी बहन को ससुराल से भी निकाल दिया गया था. पूछताछ करने पर बहन को रखने के लिए 5 लाख रुपए की मांग की गई. जिसमें दो लाख रुपए दिया गया.

शेष तीन लाख की मांग को लेकर पुनः ससुराल वालों ने बहन को प्रताड़ित करना शुरु किया और अंत में साजिश के तहत हत्या कर मायके वालों को सूचना दिए बगैर शव को जला दिया गया. पति, ससुर, सास सहित अन्य को मामले में अभियुक्त बनाया गया है। बहरहाल सरिया थाना में लिखित आवेदन देकर हत्या का मामला दर्ज कराया गया है और पुलिस मामले कि छानबीन कर रही है।