क्राइम गिरिडीह झारखण्ड

सीताराम यादव की हत्या मामले में गिरिडीह पुलिस ने महिला समेत तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

Share This News

गिरिडीह के परसन ओपी क्षेत्र के नौकाडीह घिसियाटांड़ में बीते 31 अक्टूबर को सीताराम यादव नामक व्यक्ति की हत्या कर शव को कुंआ में डाल दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही इस घटना में प्रयुक्त किये गए एक सवारी गाड़ी जेएच 11 पी -4536, लोहे का झगर एवं रस्सी को बरामद कर लिया है। उक्त आशय की जानकारी गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर दी। बता दें की बीते 31 अक्टूबर की सुबह करीब 10 बजे परसन ओपी क्षेत्र के नौकाडीह घिसियारीटांड में कुंआ से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी। शव की पहचान धनवार निवासी सीताराम यादव के रूप में की गई। काण्ड की गंभीरता को देखते हुए इसके उद्यभेदन एवं घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी खोरीमहुआ मुकेश कुमार महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने मानवीय एवं तकनिकी स्त्रोतों से त्वरित अनुसंधान करते हुए कांड में संलिप्त अभियुक्त दीपक यादव को गिरफ्तार किया।

जिसने पुछताछ के क्रम में कांड में संलिप्तता की बात को स्वीकार करते हुए बताया कि 30 अक्टूबर को समय लगभग 4 बजे शाम में मृतक सीताराम यादव को उसके घर से उसने अपने मोटरसाईकिल में बैठाकर ले गया था। जंहा पहले से योगेन्द्र राम मौजूद था। फिर ये तीनो सिंघा स्थित विशवा देवी का घर शराब का सेवन करने गये थे। इसी बीच आपस में लड़ाई झगड़ा होने लगा और गुस्से में आकर योगेन्द्र राम ने सीताराम यादव को जोर से धक्का मारा जिससे सीताराम यादव पास स्थित कुआं में गिर गया।

इसके बाद इन लोगों ने शव को छुपाने के उद्देश्य से शव को नकुल राम उर्फ भगत के सहयोग से शव को कुंआ से बाहर निकाला, फिर नकुल राम अपनी सवारी गाड़ी जेएच- JH11पी – 4536 लाया और सभी लोगों ने मृतक सीताराम यादव के शव को सवारी गाड़ी के पिछे लोड़ कर वंहा से करीब 04 किमी दूर नौकाडीह घिसियारीटांड स्थित बीसफुटवा कुआं में ले जाकर फेंक दिया।