गिरिडीह झारखण्ड धर्म

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर को लेकर सिख समाज ने निकाली प्रभात फेरी

Share This News

सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर गिरिडीह में भी सिख समाज द्वारा 20 नवंबर से प्रभात फेरी का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। इसी कडी में आज यानी 21 तारीख मंगलवार को भी पंजाबी मुहल्ला स्थित गुरुद्वारे से सिख समाज द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई जो शहर के विभिन्न हिस्सों से होती हुई स्वर्गीय सुभाष चंद्र बोस चौक स्थित मोंगिया हाउस पहुंची।

जहां प्रभात फेरी का स्वागत परंपरागत तरीके से डॉक्टर गुणवंत सिंह मोंगिया और उनके परिवार जनों द्वारा किया गया इस प्रभात फेरी के दरमयान तमाम सिख महिला और पुरुष श्रद्धालुओं द्वारा लगातार भजन कीर्तन का आयोजन किया जा रहा था जो कि पूरे वातावरण को भक्ति मय बना रहा था।

इस अवसर पर प्रभात फेरी में शामिल श्रद्धालुओं के लिए मोंगिया हाउस में अल्पाहार की भी व्यवस्था की गई थी। इस मौके पर गिरिडीह सिख गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर गुणवंत सिंह मोंगिया ने तमाम गिरिडीह वासियों को गुरु नानक देव जी के प्रकाश दिवस की बधाई दी वही मौके पर मौजूद गिरिडीह से सिख गुरुद्वारा कमेटी के उपाध्यक्ष परमजीत सिंह दुआ ने बताया कि गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर 13 नवंबर से ही लगातार अखंड पाठ का आयोजन किया जा रहा है और इसी को लेकर प्रभात के फेरी का भी आयोजन किया जा रहा है।

इस प्रभात फेरी के मौके पर गिरिडीह सिख समाज के सरदार देवेंद्र सिंह, सरदार इकबाल सिंह, सरदार मनमोहन सिंह सलूजा, सरदार मनमीत सिंह सलूजा, सरदार परमजीत सिंह दुआ सरदार चरणजीत सिंह सलूजा, सनी सिंह सलूजा, गिन्नी सिंह सलूजा, प्रिंस सलूजा, इसमीत कौर, जसवीर कौर, जसविंदर कौर, गुरमीत कौर सहित सैकड़ो की संख्या में सिख महिला एवं पुरुष श्रद्धालु मौजूद थे।