गिरिडीह झारखण्ड

पैदल ही संपूर्ण भारत भ्रमण में निकले बैष्णोंदास शिवकरण का गिरिडीह में हुआ स्वागत, सर जेसी बोस बालिका उवि में किया पौधारोपण

Share This News

राष्ट्रीय सैन्यरक्षक संयुक्त कल्याण के लिए संपूर्ण देश में पदयात्रा में निकले बैष्णोंदास शिवकरण शनिवार को गिरिडीह पहुंचे. गिरिडीह पहुंचने के बाद इनका स्वागत भव्य रूप से किया गया. इसे लेकर सीएम एक्सीलेंस सरजेबी बोस बालिका उवि में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया. पौधारोपण के बाद जिप सदस्य सह भाजपा नेता विनय शर्मा, प्रभारी प्राचार्य मुन्ना प्रसाद कुशवाहा और समाजसेवी राहुल कुमार आदि ने गमछा ओढाकर सम्मानित किया.

इस दौरान श्री शिवकरण ने कहा कि पांच पांडव-कौरवों के बीच हुए महाभारत की महायुद्ध भूमी गीता स्थली जहां भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को अपने महाविराट स्वरूप के दर्शन करा मोह भंग कर ब्रह्माण्ड का सबसे बडा ज्ञानवान पावन पवित्र श्री मद्भागवत गीता का उपदेश दिया. वहां पर उन्होंने पहुंच कर उन समस्त वीर आत्माओं को प्रणाम किया.

उन्होंने बताया कि इस पदयात्रा की शुरूआत 25 मार्च 2022 से शुरू की गयी है और अब-तक उन्होंने 12 हजार किलोमीटर तक का सफर पूरा कर लिया है, बताया कि इस पदयात्रा का समापन कन्याकुमारी में किया जायेगा. उन्होंने बताया कि इस पदयात्रा का मुख्य मकसद है कि हम अपने देश के स्वतंत्रा सैनानियों को नहीं भूले. आज उन्हीं की बदौलत हम आजाद हुए हैं. कहा कि इस पदयात्रा के जरीये हम देश के युवाओं को भी देश की रक्षा करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहे हैं और युवाओं को नशे की लत से बाहर निकालने के लिए मुहिम चला रहे हैं. कहा कि इसके पूर्व वर्ष 2009 में भी वे पदयात्रा कर चुके हैं और यह दूसरी बाद पदयात्रा कर रहे हैं.