गिरिडीह झारखण्ड राजनीति

गिरिडीह में सीएम के विरुद्ध ईडी की कार्रवाई के खिलाफ आदिवासी समाज ने किया सड़क जाम, राज्य भर में उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Share This News

गिरीडीह। केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी द्वारा ज़मीन घोटाले मामले में राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के विरोध में शनिवार को गिरीडीह में भी प्रदर्शन किया गया. झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ विभिन्न आदिवासी संगठन के लोग ईडी की कार्रवाई के खिलाफ सड़क पर उतरे और चक्का जाम किया. गिरीडीह बस स्टैंड के समीप झामुमो जिला कार्यालय के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. इस दौरान लगभग एक घंटे से अधिक रोड जाम रहा और गिरीडीह से रांची धनबाद जाने वाले गाड़ियां जाम में फंसी रही.

मौके पर जेएमएम कार्यकर्तओं ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान दर्जनों वाहन जाम में फसी रही और यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल भी मौके पर मुस्तैद रही. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर केंद्रीय एजेंसियां हेमन्त सोरेन को परेशान कर रही है. झामुमो के प्रधान मुर्मू ने कहा कि जब से राज्य में हेमन्त सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनी है. दूसरे दिन से ही केंद्र की भाजपा सरकार हेमन्त सोरेन को परेशान करने में लग गई है.

केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर तरह तरह के आरोप लगाकर राज्य की लोकप्रिय हेमन्त सरकार को गिराने की साज़िशें करने में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार हेमन्त सोरेन की लोकप्रियता से हताश है. हेमन्त सरकार ने झारखंड के वासियों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम किया है. जिससे भाजपा के लोगों में घबराहट है.

भाजपा किसी भी तरह हेमन्त सरकार को बदनाम कर सरकार को गिराना चाहती है. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आयी तो झामुमो के सिपाही और आदिवासी संगठन चुप नहीं बैठेंगे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे राज्य भर में आक्रोशपूर्ण आंदोलन किया जाएगा और पूर्व के इतिहास को दोहराया जाएगा.