गिरिडीह झारखण्ड देश-विदेश राजनीति

ईडी की कार्यवाही के खिलाफ गिरिडीह में झामुमो ने निकाला मशाल जुलूस

Share This News

गिरिडीह। ईडी द्वारा जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन को 10वां समन जारी किये जाने एवम 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच अपना बयान दर्ज कराना अनिवार्य किये जाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा में काफी आक्रोश पनप गया है. झामुमो के नेता और कार्यकर्ता ईडी और केंद्र सरकार पर से अक्रोशित हैं और राज्य भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसी कड़ी में शनिवार को झामुमो द्वारा सभी जिला में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया. गिरिडीह में भी झामुमो जिला कमिटी द्वारा ईडी की कारवाई के विरोध में मशाल जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया. मशाल जुलूस शहर के अंटा बंगला से निकाली गई और टावर चौक पहुंची. यहां झामुमो नेताओं ने कहा कि जिस तरह केंद्र सरकार के इशारे पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को परेशान किया जा रहा है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

केंद्र की भाजपा सरकार देश की केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर उनके नेता को बार बार टारगेट कर रही है. भाजपा झारखंड की हेमंत सरकार को गिराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और मुख्यमंत्री को फसाने की कोशिश कर रही है. भाजपा और ईडी के कार्यों से पूरे प्रदेश में झामुमो कार्यकर्ताओं में उबाल है. झामुमो कार्यकर्ता चुप बैठने वाले नहीं हैं. मौके पर जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा की केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरुद्ध झामुमो चरणबद्ध आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा की झामुमो का एक एक सिपाही इसके लिए तैयार है.