गिरिडीह झारखण्ड

पूर्व विधायक चंद्रिका महथा का शव रांची से गिरिडीह पहुंचा, कांग्रेस कार्यालय में दी गयी श्रद्धांजलि

Share This News

जमुआ के पूर्व विधायक चंद्रिका महथा का निधन रांची में इलाज के क्रम में हो गया. रविवार की दोपहर उनका शव रांची से गिरिडीह पहुंचा. गिरिडीह पहुंचने के बाद उनके पार्थिव शरीर को जिला कांग्रेस कार्यालय लाया गया. यहां काफी संख्या में कांग्रेसी नेताओं समेत अन्य लोगों ने पूर्व विधायक के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन किया.

अंतिम दर्शन के बाद उनके पार्थिव शरीर पर तिरंगा डालकर सम्मान के साथ विदाई दी गई. इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने पूर्व विधायक के अकासमिक निधन पर शोक प्रकट की. कांग्रेस ऑफिस से पूर्व विधायक के शव को उनके पैतृक आवास देवरी थाना क्षेत्र के तपसीडीह ले जाया गया. जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि जमुआ के पूर्व विधायक सह कांग्रेस नेता 55 वर्षीय चंद्रिका महथा बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज रांची स्थित मेदांता अस्पताल में चल रहा था. इलाज के क्रम में रविवार की अहले सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. चंद्रिका महथा वर्ष 2009 में जमुआ विधानसभा क्षेत्र के झाविमो के बैनर तले विधायक चुने गए थे.

उन्होंने 2009 से 2014 तक जमुआ विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया. वर्ष 2023 में पूर्व विधायक चंद्रिका महथा ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर लिया था. उनके निधन से देवरी एवम गिरिडीह में शोक की लहर दौड़ गई है.