गिरिडीह झारखण्ड

मारवाड़ी ब्राह्मण महिला शाखा समिति ने कन्या को दिया विदाई का सामान

Share This News

मारवाड़ी ब्राह्मण महिला शाखा समिति की ओर से कुटिया मंदिर गली स्थित भगवान परशुराम भवन में शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित कर एक कन्या की विदाई का सामान परिजनों को सौंपा गया. बताया गया कि समिति की तरफ से कन्या की शादी के मौके पर आवश्यक समान की व्यवस्था की गई है.

जिसे कन्या के परिजन को सौंपा गया. मारवाड़ी महिला ब्राह्मण शाखा समिति की तरफ से गरीब एवं असहाय लड़कियों के विवाह के अवसर पर लगने वाले सारे समान की व्यवस्था की जाती है और भेंट स्वरूप दिया जाता है. इसी कड़ी में शुक्रवार को एक गरीब लड़की की शादी के लिए आवश्यक सामानों को कन्या के परिजन को दिया गया.

बताया गया कि समिति की तरफ से कन्या पूजन कर उसकी विदाई कराई जाती है. समिति पिछले कई वर्षों से इस सामाजिक कार्य में लगी हुई है समिति के तरफ से कई लड़कियों की शादी के समान की व्यवस्था कराया गया है. समिति का उद्देश्य गरीब एवं लाचार परिजनों की बेटी की विदाई ठीक ठंग से कराना है और उसके लिए आवश्यक सामानों की व्यवस्था की जाती है.

मौके पर समिति की अध्यक्ष संगीता शर्मा, सचिव आशा शर्मा, रेणु शर्मा, ज्योति शर्मा, उमा देवी, इंदु व्यास, मंजू शर्मा, शोभा पालीवाल, प्रियंका शर्मा, मधु शर्मा, सुनीता शर्मा, बबिता शर्मा, रचना शर्मा, कृपा शर्मा समेत अन्य लोग उपस्थित थे.