गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह की श्वेता कुमारी को राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में तृतीय स्थान

Share This News

नेहरू युवा केंद्र संगठन राज्य कार्यालय द्वारा रांची विश्वविद्यालय में “माई भारत विकसित भारत @2047” विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता के अंतर्गत गिरिडीह की श्वेता कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। पुरस्कार के रूप में उन्हें ₹ 25000/- की राशि प्रदान की गई।

इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी रवि कुमार मिश्रा द्वारा ने उन्हें शुभकामना देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की । श्वेता कुमारी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। श्वेता ने हाल ही में गिरिडीह कॉलेज से अपने परस्नातक की उपाधि प्राप्त की है।

दिनांक 8 जनवरी 2024 को गिरिडीह जिले में आयोजित जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता में श्वेता कुमारी द्वारा प्रथम स्थान प्राप्त किया गया था जिसके उपरांत उन्हें राज्य स्तर में आयोजित होने वाले प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर दिया गया।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में झारखंड के प्रत्येक जिले के विजेता प्रतिभागियों समेत कुल 24 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। राज्य स्तर पर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त विजेता को क्रमशः एक लाख, पचास हजार एवं पच्चीस हजार रुपए प्रदान किए गए। राज्य स्तर पर पुरस्कृत प्रतिभागियों को अब राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले “माई भारत विकसित भारत @ 2047” प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जाएगा।