गिरिडीह झारखण्ड

पीरटांड़ के जेएमएम के कार्यकर्ताओं ने थामा बीजेपी का दामन

Share This News


आज भारतीय जनता पार्टी ज़िला कार्यालय में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के द्वारा गिरिडीह विधानसभा के पीरटांड़ से झारखंड मुक्ति मोर्चा को छोड़ कर आये हुए कार्यकर्ताओं का सदस्यता ग्रहण समारोह अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिनेश मुर्मू, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नुनूलाल मराण्डी, पूर्व प्रमुख पीरटांड़ सिकंदर हेम्ब्रम के नेतृत्व में झा०मु०मो के संस्थापक सदस्यों में से एक स्वर्गीय तारा बाबू मरांडी के पुत्र बब्लू मरांडी ने अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ पूरे हर्षोल्लास से भाजपा का संकल्प पत्र पढ़ कर सदस्यता ग्रहण की।

सदस्यता ग्रहण करते हुए बब्लू मरांडी ने कहा कि मैं अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी के नीति सिद्धांतो और प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के सबका साथ सबका विकास पर विश्वास प्रकट करते हुए आज पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहा हूँ। स्वर्गीय तारा बाबू मराण्डी झा०मु०मो सुप्रीमो शिवू सौरेन के साथ कदम से कदम मिला कर चलने वाले सहयोगी थे,जब वे महाजनी प्रथा के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे और पुलिस उन्हें शूट आउट करने के लिए लगातार सघन छापेमारी कर रही थी तब पीरटांड़ में यही तारा बाबू ने ने उन्हें आश्रय दिया।

आज महाजनों से लड़ाई लड़ कर यहाँ तक पहुचने वाली पार्टी के सुप्रीमो आज के तारिख में सबसे बड़ा महाजन बना बैठा है। इस सदस्यता समारोह को सम्बोधित करते हुए गिरिडीह के निवर्तमान विधायक ने कहा कि उस समय के गरीबों की आवाज बनकर उठने वाली पार्टी आज एक परिवार की पार्टी बन कर रह गयी है, झारखंड आंदोलन में साथ रहने वाले इनके सारे साथी एक एक कर हासिये पर चले गए और पूरी पार्टी पर इस सौरेन परिवार का कब्जा हो गया है।

जल जंगल और जमीन की बात करने वाली यह पार्टी आज झारखंड के खनिज संपदा के साथ साथ जंगल और जमीन भी बेचने का काम कर रही है।उसी का परिणाम है कि पहले बाप और आज उसके बेटे हेमन्त सौरेन होटवार जेल में है, वह दिन दूर नही है जब झारखंड के इन गरीब आदिवासियों के आंखों से पर्दा उठेगा और झारखंड मुक्ति मोर्चा से उनका मोहभंग होगा।भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जो विकास इस पीरटांड़ की धरती पर किया है,यह आज पूरा झारखंड देख रहा है।

सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नुनूलाल मरांडी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आदिवासियों के विकास के लिए कृतसंकल्प है, आदिवासियों के भगवान कहलाने वाले भगवान बिरसा मुंडा के जन्म जयंती को उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस के रूप मनाने की घोषणा केंद्र की मोदी सरकार ने किया। देश की प्रथम नागरिक कहलाने वाला इस देश के राष्ट्रपति श्री मति द्रौपदी मुर्मू को हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनाने का काम किया।आज आदिवासि जनजाति को जो सम्मान भारतीय जनता पार्टी ने दिया है वह स्वागतयोग्य है। हम धन्यवाद देते हैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले बबलू मरांडी के नेतृत्व में सुरेश सौरेन,सूरज लाल मरांडी,अनिल मुर्मू,सचिन मरांडी,सूरज मुर्मू,सुशील मरांडी,निर्मल सिंह,अशोक तुरी,अनिल सिंह,अभिषेक सिंह,कैलाशपति ओझा,चरखु भोक्ता,सूरज सिंह,गणेश तुरी,सुनील मरांडी,उमेश तुरी जी को जिन्होंने भारतीय जनता पार्टी के नीति सिद्धान्त को अपनाया है और आगामी लोकसभा चुनाव में देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार 400 के पार संख्या के साथ प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है।
इस सदस्यता समारोह में जिलाध्यक्ष महादेव दुवे,निवर्तमान विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नुनूलाल मरांडी,दिनेश मुर्मू,सिकंदर हेम्ब्रम,चुन्नूकांत,विनय सिंह,दिनेश यादव,सुरेश साव,सुभाष चन्द्र सिन्हा,दीपक स्वर्णकार,नवीन सिन्हा,मनोज संघीय, बीरेंद्र वर्मा,सहित अन्य भाजपाई उपस्थित थे।