गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह: 6 साइबर अपराधी गिरफ्तार, ठगी कर फर्जी खाते में मंगाते थे पैसा

Share This News

गिरिडीह। साइबर अपराधियों के विरुद्ध जारी कारवाई के तहत गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधियों की गिरफ्तारी जिला के बिरनी थाना क्षेत्र से हुई है.

जिला के एसपी को मिली सूचना के आधार पर डुमरी एसडीपीओ सुमित कुमार के नेतृत्व में साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार की टीम ने बिरनी थाना क्षेत्र के बरमसिया चौक एवम अन्य स्थानों पर छापेमारी कर छह साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

बताया गया कि पकड़े गए अपराधी लोगों को फोन कॉल कर झांसे में लेते थे और ठगी कर लेते थे. ठगी के पैसों कोनाप्रधियों द्वारा फर्जी खाते में मंगाया जाता है. पकड़े गए अपराधी साइबर फ्रॉड में शामिल अन्य लोगों को फर्जी खाता उपलब्ध कराने का काम भी करते थे.

पकड़े गए अपराधियों में तिसरी थाना क्षेत्र के गादी का रहने वाला कुंदन कुमार, मुकेश कुमार यादव, तिसरी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर निवासी लोकेश कुमार, हीरोडीह थाना क्षेत्र के पिंडरसोत का रहने वाला चंद्रकांत श्रीवास्तव, तिसरी थाना क्षेत्र के गाछी का रहने वाला पिंकेश कुमार और तिसरी थाना क्षेत्र के भंडारी का रहने वाला जयमंगल यादव शामिल है.

गिरफ्तार अपराधियों के पास से 9 मोबाइल, 17 सिमकार्ड, 16 एटीएम कार्ड, 2 बाइक, 6 पैनकार्ड, 8 आधार कार्ड और 19 सौ रुपए नगद बरामद किया गया है. सभी अपराधियों की गिरफ्तारी 2 फरवरी शनिवार को हुई और साइबर थाना में सभी के विरुद्ध 11/24 के तहत केस दर्ज किया गया है. रविवार को प्रेस वार्ता के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. इस मामले में एक अन्य आरोपी तिसरी के गौतम कुमार यादव को नामजद अभियुक्त बनाया गया है.