गिरिडीह झारखण्ड राजनीति

गिरीडीह के झंडा मैदान से कल्पना करेंगी राजनीति का शंखनाद, सास- ससुर और पति से लिया आशीर्वाद

Share This News

गिरीडीह। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन सोमवार 4 मार्च को गिरीडीह आएंगी. वह गिरीडीह के झंडा मैदान में झामुमो के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगी.

खबर ये भी आ रही है कि कल्पना सोरेन गिरीडीह के झंडा मैदान से अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करेंगी. स्थापना दिवस कार्यक्रम में शरीक हो कर कल्पना यहां से सक्रिय राजनीति का हिस्सा बनेगी.

इससे पूर्व रविवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर कल्पना सोरेन ने बड़ों बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया. उन्होंने राजनीतिक पारी का शुभारंभ करने से पहले ससुर झामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन से आशीर्वाद लिया. साथ ही जेल में जाकर पति हेमन्त सोरेन से भी मुलाकात की है.

बताया जा रहा है कि कल्पना सभी का आशीर्वाद पाकर गुरु जी और हेमन्त सोरेन के कहने पर सक्रिय राजनीति में कदम रख रही हैं. इस संबंध में हेमन्त सोरेन के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज भी आया है. जिसमें यह जिक्र किया गया है. पोस्ट में कल्पना सोरेन ने लिखा है कि उनके पिता एक सैनिक थे.

सेना में रहकर उन्होंने देश के दुश्मनों का डटकर मुकाबला किया है. उन्होंने बचपन से मुझे बिना डरे सच के लिए संघर्ष करना सिखाया है. इसलिए झारखंड और झारखंड वासियों के लिए वह हर संघर्ष लड़ने के लिए तैयार हैं. जब तक हेमन्त सोरेन फिर से जनता के बीच नहीं आ जाते हैं वह उनकी आवाज़ बन कर झारखंड वासियों के लिए काम करेंगी.