गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह:इलाज के क्रम में महिला मौत, परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने और गलत इंजेक्शन देने का लगाया आरोप

Share This News

गिरिडीह के चैताडीह में संचालित जनता हॉस्पिटल में बुधवार को इलाज के क्रम में एक महिला मरीज की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा. महिला की मौत के बाद परिजन चिकित्सक पर इलाज में लापरवाही बरतने और गलत इंजेक्शन लगा देने का आरोप लगा कर हंगामा करने लगे.

मृतिका बेंगाबाद थाना क्षेत्र के डाकबंगला स्थित जेरूआडीह के रहने वाले मो मेराज की पत्नी खुशबू खातून थी. परिजनों ने बताया कि खुशबू को प्रसव पीड़ा के बाद एक सहिया के माध्यम से चैताडीह स्थित जनता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में खुशबू ने सोमवार को ऑपेरशन के जरिये एक बच्चे को जन्म दिया. प्रसव के दो दिन तक खुशबू ठीक ठाक रही.

परिजनों ने बताया कि बुधवार को खुशबू को अस्पताल में गलत इंजेक्शन लगा दिया गया. जिससे उसकी मौत हो गई. खुशबू की मौत के बाद अस्पताल कर्मियों द्वारा परिजनों को बिना बताए अस्पताल के एम्बुलेन्स में डाल दिया और सीरियस होने की बात कह कर उसे बाहर ले जाने की बात कही गई.

मगर जब परिजनो ने एम्बुलेन्स में खुशबू को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी. जिसके बाद परिजनों का आक्रोश फुट पड़ा और जमकर हंगामा किया. इधर घटना की सूचना पाकर झामुमो युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष फरदीन इम्तियाज अहमद मौके पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया.

फरदीन अहमद ने अस्पताल प्रबंधन से बातचीत की और लापरवाही के लिए जिम्मेवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही. इधर घटना की सूचना पर पचम्बा थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार यादव दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच शुरू की.