गिरिडीह झारखण्ड

नाबालिग चालक की लापरवाही से घायल हुई बच्ची, ट्रैक्टर मालिक ने इलाज के नाम पर दिया धोखा

Share This News

गिरिडीह में नाबालिग चालक की लापरवाही के कारण दुर्घटना में घायल 6 साल की बच्ची इलाज के लिए मोहताज बनी हुई है. गंभीर रूप से घायल बच्ची के परिजन बेहद गरीब हैं जिस कारण उसका समुचित इलाज नहीं हो पा रहा और बच्ची घर के बेड पर पड़ी कराह रही है. वहीं जिस ट्रैक्टर से दुर्घटना हुई है उसका मालिक भी वादा कर के गरीब बच्ची के परिजनों के साथ धोखा करने पर उतारू है.

घटना मुफ्फसिल क्षेत्र के पेसराबाहियार 6 नंबर की पांच दिन पहले की है. पांच दिन से घायल बच्ची इलाज के लिए तड़प रही है. इस संबंध में घायल बच्ची वर्षा कुमारी के पिता गुड्डू पासवान और मां ने बताया कि पांच दिन पूर्व भूदेव चौधरी नाम के व्यक्ति के ट्रैक्टर से बच्ची का दुर्घटना हो गया था. बताया गया कि ट्रैक्टर मालिक के कई ट्रैक्टर हैं और उसके चालक नाबालिग हैं.

नाबालिग चालक की लापरवाही के कारण मिट्टी लोड ट्रैक्टर ने बच्ची को अपनी चपेट में ले लिया और कुचलते हुए आगे निकल गया. हादसे में बच्ची के पेट के अंदरूनी भाग की हड्डी टूट गई है. घटना के बाद ट्रैक्टर मालिक भूदेव चौधरी ने बच्ची के परिजनों को पुलिस में किसी तरह की शिकायत नहीं करने की बात कही और इलाज का पूरा खर्च उठाने का वादा किया. गरीब परिजन बच्ची के इलाज की बात पर मान गए. मगर बाद में भूदेव चौधरी की नियत बदल गई और वह बच्ची का सुध लेने तक नहीं पहुंचा.

इधर यह भी बताया गया कि भूदेव चौधरी सीसीएल की जमीन पर अवैध रूप से मिट्टी कटाई कर उसे अपने ट्रैक्टर के माध्यम से एक जगह स्टॉक कर रहा है. कहा जा रहा है कि भूदेव चौधरी डंप किए गए मिट्टी को बाद में बेचने का काम करता है. बताया जाता है कि यह काम महीनों से चल रहा है और मिट्टी ले कर आने के क्रम में ही बच्ची के साथ दुर्घटना हुई है.

अब सबसे अहम सवाल यह है कि आखिर सीसीएल की जमीन पर मिट्टी की खुदाई किसके आदेश से कराया जा रहा है. सीसीएल प्रबंधन द्वारा अब तक इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया है और मिट्टी की खुदाई लगातार जारी है.