गिरिडीह झारखण्ड

लाटो नायक उच्च विद्यालय नवागढ़ चट्टी की समस्या को लेकर धरने पर बैठे भाजपा नेता।

Share This News

गिरिडीह : लाटो नायक उच्च विद्यालय नवागढ़ चट्टी में नियम विरुद्ध प्रधानाध्यापक एवं शासी निकाय के पुनर्गठन नहीं होने के कारण शिक्षकों में रोष देखने को मिल रहा है। उक्त विद्यालय में विभागीय नियमों की अवहेलना पर सीपीएड योग्यता धारी प्यारी नायक को प्रधानाध्यापक बनाया गया है जबकि वरीय और उच्च योग्यता धारी बीएड एमएड शिक्षक विद्यालय में पदस्थापित थे।

साथ ही विद्यालय शासी निकाय की समाप्ति की तिथि 22/8/2020 तक थी इसके लिए जिला कार्यालय शिक्षा विभाग को आवेदन भी दिया गया था। ताकि समय सीमा के अंदर शासी निकाय का पुनर्गठन हो सके। इस मामले का गंभीरता को जानते हुए धनवार विधायक शासी निकाय अध्यक्ष लाडो नायक उच्च विद्यालय द्वारा उपयुक्त विषय के संबंध में त्वरित कार्रवाई करने का अनुशासन पत्र जिला शिक्षा पदाधिकारी गिरिडीह कार्यालय को समर्पित किया गया था। जब उक्त पत्र पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो 20 अगस्त 2019 को गिरिडीह कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन शुरू कर दिया गया था जिस वक्त राजेश कुमार भाजपा नेता को त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया था।

इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा नेता राजेश कुमार ने बताया कि मैंने कई बार जिला शिक्षा पदाधिकारी को लिखित और मौखिक आग्रह किया लेकिन उन्होंने हमारी बात सुनने से इनकार कर दिया लगभग 15 माह बीत जाने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो विवश होकर मुझे आमरण अनशन पर बैठना पड़ा। यदि मामले की सुनवाई सही समय पर हो जाती और उचित फैसला हो जाता तो बाध्य होकर मुझे आमरण अनशन पर नहीं बैठना पड़ता। अब जबकि पानी सर से ऊपर जाने लगा है तो व्यवस्था यह बन गई है कि आमरण अनशन पर बैठना ही हमारे लिए विकल्प बन गया है यदि इस पर भी कार्रवाई नहीं हुई तो यहीं बैठे बैठे मैं अपनी जान दे दूंगा।
धरने पर भाजपा नेता राजेश कुमार के साथ विद्यालय के शिक्षक भी मौजूद रहे।