गिरिडीह झारखण्ड

खस्सी का मीट कम दिया, तो बारातियों ने की मारपीट… उप मुखिया का पैर टूटा, गिरिडीह के पचम्बा थाना क्षेत्र की घटना

Share This News

गिरिडीह के पचंबा थाना क्षेत्र के पिंडाटांड़ पंचायत के परतापपुर गांव में जमुआ थाना क्षेत्र के हरिला गांव से बारात आई थी। खाना खाते समय खस्सी का मीट कम परोसने की बात पर बाराती और लड़की पक्ष वालों के बीच तू-तू मैं-मैं शुरू हुई जो देखते ही देखते हाथापाई लात घूंसे तक पहुंच गई। रात करीब 2 बजे घटना की सूचना पाकर स्थानीय ग्राम प्रधान सह उप मुखिया महावीर साव बीच बचाव करने पहुंचा तो आक्रोशित और शराब के नशे में धुत बारातियों ने उसी के ऊपर हमला बोल दिया।

खाना बनाने के लिए रखे गए लोहे की रॉड से मारकर उप मुखिया का एक पैर तोड़ दिया। जख्मी हालत में उप मुखिया ने पचंबा थाना को घटना की सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंची हमला करने वाले नशे में धुत बाराती भाग निकले। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कुछ बारातियों को भी मामूली चोटें आई थीं।

घटना की लिखित सूचना उप मुखिया ने शुक्रवार को सुबह पचंबा थाना प्रभारी को दिया और दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई करने की मांग की। परिवार जनों और ग्रामीणों के साथ पचंबा थाना पुलिस सहयोग से जख्मी उप मुखिया को इलाज के लिए गिरिडीह सदर अस्‍पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के उपरांत स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर कर दिया। इस संबंध में थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि लोगों से पूछताछ की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।