गिरिडीह झारखण्ड

एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ की क्राइम मीटिंग, अपराध नियंत्रण को दिए कई अहम निर्देश

Share This News

गिरिडीह। रविवार को पुलिस मुख्यालय में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने वरीय पुलिस अधिकारियों एवं जिला के सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। मीटिंग में डीजीपी के द्वारा जारी गाइडलाइन के सख्ती से अनुपालन का निर्देश सभी को दिया गया।

बैठक के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने, सांप्रदायिक कांड के निष्पादन और हत्या, लूट, बलात्कार जैसे गंभीर प्रकृति के कांडों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश एसपी ने पुलिस अधिकारियों को दिया। एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि बैठक में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई और पुलिस अधिकारियों एवं थानेदार को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

बैठक में एस एसटी एक्ट से संबंधित मामले के त्वरित निष्पादन, शहरी क्षेत्र और शहर के बाहरी क्षेत्रों में मादक पदार्थों और शराब की अवैध बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया गया। इसके अलावा शिक्षण संस्थानों के आस पास उसके परिसीमन क्षेत्र में तंबाकू एवं अन्य नशीली पदार्थों की खरीद बिक्री पर प्रतिबंध के आदेश का पूरी तरह पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया।

मौके पर सभी पुलिस उपाधीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए निर्देशित किया गया। साथ ही जिले भर में अपराधिक तत्वों और जेल से बाहर आए अपराधियों पर कड़ी निगाह रखने का निर्देश एसपी ने पुलिस पदाधियारियों दिया।