गिरिडीह झारखण्ड

नशामुक्ति को निकाली गई रैली, नशा से दूर रहने का दिया गया संदेश

Share This News

गिरिडीह। नशामुक्ति को लेकर बुधवार को शहर के झंडा मैदान से जागरूकता रैली निकाली गई। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में स्कूली बच्चों ने भाग लिया। जबकि कार्यक्रम में अपर समाहर्ता दीपक सिंह बरुआ, जिला खेल पदाधिकारी अर्जुन बारला उपस्थित थे। मौके पर पदाधिकारियों ने हरी झंड़ी दिखा कर जागरूकता रैली को रवाना किया।

रैली में बड़ी संख्या में शामिल छात्र छात्राओं ने नशामुक्ति को लेकर हाथों में स्लोगन लिखे तख्तियां लेकर शहर का भ्रमण किया। रैली के माध्यम से लोगों को नशा से दूर रहने और बचने का संदेश दिया गया। इस दौरान नशामुक्ति से संबंधित नारे लगाए भी लगाए गए। रैली शहर के विभिन्न चौक चौराहों का भ्रमण करने के बाद वापस झंडा मैदान पहुंचकर खत्म हुई।

मौके पर अपर समाहर्ता दीपक सिंह बिरूआ ने कहा कि नशा घर परिवार के बर्बादी का मुख्य कारण है। नशा से मनुष्य का नाश होता है। नशा के कारण होने वाले दुष्परिणाम को सभी को समझने की जरूरत है। खास कर युवा पीढ़ी को नशा का सेवन नहीं करने के प्रति सजग होने की जरूरत है, ताकि समाज को बर्बाद होने से बचाया जा सके। खेल पदाधिकारी अर्जुन बारला ने कहा कि नशा के गंभीर दुष्परिणाम हैं। राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा नशा विरोधी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि लोग जागरूक होकर नशा का विरोध करें।