गिरिडीह झारखण्ड

बहन की शादी में जुटे भाई की करंट की चपेट में आने से मौत, डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

Share This News

गिरिडीह। जिला के बगोदर थाना क्षेत्र में घटी एक घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया। यहां शादी की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। दर असल बगोदर के चौधरीबांध में बहन की शादी की तैयारी में जुटे एक भाई की मौत करंट की चपेट में आने से हो गई। बहन की डोली सजने से पहले भाई की अर्थी उठी।

इस हादसे से परिवार सहित पूरे इलाके में शादी की शहनाई की जगह मातमी सन्नाटा पसर गया। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार चौधरीबांध के रहने वाले महेंद्र पांडेय की बेटी कुमारी रानी की शादी होने वाली थी। 10 जुलाई की रात जमुई से बारात आनी थी और 11 की सुबह बहन की विदाई थी।

शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही थी। इसी क्रम में बारात के एक दिन पहले 9 जुलाई की रात दुल्हन का चचेरे भाई राहुल पांडेय करेंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। बताया गया कि घर के आंगन में जनरेटर रखा हुआ था।

रात के समय बिजली प्रवाहित तार जनरेटर के संपर्क में आ गया और बंद पड़े जनरेटर में करंट दौड़ गया। इसी बीच राहुल आंगन में रखे जनरेटर के संपर्क में आ गया और वह करंट की चपेट में आ गया। घर के लोग कुछ समझ पाते उससे पहले बिजली करंट ने राहुल की जान ले ली। घटना के पूरे परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।