गिरिडीह झारखण्ड

मुहर्रम के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने तीन को लिया हिरासत में, दूसरे पक्ष के लोगों ने आवेदन दे कर धार्मिक भावना आहत करने का लगाया आरोप

Share This News

गिरिडीह। मुहर्रम अखाड़ा एवं जुलूस के दौरान गिरिडीह के शिव मोहल्ला में दो पक्षों के बीच हुई झड़प और पत्थर बाजी की घटना मामले में पुलिस के तेवर काफी तल्ख हैं। एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर अशांति फैलाने और धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने वालों की पहचान की जा रही है ।

इसी कड़ी में पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों को मुफ्फसिल थाना में रख कर उनसे पुलिस टीम कड़ी पूछताछ कर रही है। वहीं पुलिस की दूसरी टीम सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों की पहचान में जुटी हुई है।

इधर इसी मामले को लेकर शिव मोहल्ला निवासी गौतम कुमार पिता राजेंद्र राम ने नगर थाना में आवेदन देकर एक पक्ष पर गंभीर आरोप लगाया है। गौतम के आवेदन में एक पक्ष के द्वारा नाजायज मजमा लगा कर गाली गलौज करने और धार्मिक भावना को आहत करने का आरोप लगाया गया है। उनके आवेदन में एक पक्ष के कुछ लोगों द्वारा भीड़ को उकसा कर मोहल्ला खाली करने की धमकी देने का भी जिक्र किया गया है।

गौतम कुमार ने अपने आवेदन में भीड़ द्वारा उनके घरों पर पत्थर बाजी करने और जलता हुआ आग का गोला फेंकने का आरोप लगाया है। घटना के दूसरे दिन गौतम कुमार स्थानीय लोगों और भाजपा नेताओं के साथ नगर थाना पहुंच कर आवेदन देते हुए कारवाई की मांग की है।