गिरिडीह झारखण्ड

विवाहिता ने पति और ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप, महिला थाना में आवेदन दे कर लगाई न्याय की गुहार

Share This News

गिरिडीह। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के गादी सिरसिया स्थित भरकट्ठा की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने पति समेत सास ससुर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। विवाहिता संजू देवी ने अपने पति मिथुन रजक और सास एवं ससुर पर दहेज में 3 लाख रुपए नगद और एक बोलेरो गाड़ी नहीं दिए जाने पर जान से मारने की कोशिश करने और घर से बाहर निकाल देने का गंभीर आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दे कर कारवाई की मांग की है।

विवाहिता का आरोप है कि उनके ससुराल वाले हमेशा इस बात को लेकर उन्हें प्रताड़ित करते रहे हैं। मामले को लेकर दो तीन बार समझौता भी हो चुका है और थाना में बॉन्ड भी लिखा गया है। बावजूद इसके पति और सास ससुर द्वारा प्रताड़ित करना बंद नहीं किया गया। दिए गए आवेदन में विवाहिता संजू देवी ने कहा है कि वर्ष 2013 में उसकी शादी भरकट्ठा निवासी मिथुन रजक से हुई थी। शादी के समय उसके पिता ने हैसियत के मुताबिक दान दहेज दिया था, फिर भी ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है।

विवाहिता का आरोप है कि 28 जुलाई को उसके पति और सास ससुर ने मिलकर लाठी डंडे और रॉड से उसकी पिटाई की और जान मारने की कोशिश की। अधमरा समझ कर उसे घर से बाहर निकाल कर फेंक दिया गया। होश में आने के बाद उसने सिरसिया स्थित अपने मायके वालों को फोन पर घटना की सूचना दी। जिसके बाद मायके वाले पहुंचे और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। विवाहिता ने अपनी सास द्वारा उसके बक्से का ताला तोड़ कर उसमें रखा ढाई हजार रुपया और सोना चांदी के जेवर भी निकाल लेने का आरोप लगाया है। विवाहिता ने महिला थाना में आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगाई है और आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कारवाई की मांग की है।