गिरिडीह झारखण्ड

अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल की बैठक संपन्न, बैठक में लिया गया कई महत्वपूर्ण निर्णय

Share This News

आज शनिवार को अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल की एक बैठक नगर के होटल गैली में की गयी। बैठक में मुख्य रूप से अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के केंद्रीय संगठन मंत्री सुरेश राजपूत, प्रान्त मंत्री दिलीप वैद्य, प्रान्त उपाध्यक्ष सह जिला पालक वीरेंद्र पांडेय, एडवोकेट फॉर्म के प्रांत उपाध्यक्ष नित्यानंद प्रसाद उपस्थित हुए। बैठक में आगामी जनवरी-फरवरी को 2025 में प्रयाग महाकुंभ में 1 करोड़ लोगों को भोजन और 1 लाख कम्बल का निःशुल्क वितरण किया जाएगा और जिले के सभी प्रखंड में अपनी समिति और दिसम्बर 2024 तक 500 हनुमान चालीसा केंद्र की स्थापना करने का लक्ष्य रखा गया।

एवं पिछले दिनों राजधनवार के गुआखण्डहर में हुई दलित एवं मुस्लिम के बीच विवाद पर भी चर्चा की गई। राजधनवार के पालक राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला उपाध्यक्ष सुजीत सिंह ने बताया कि संगठन ने पीड़िता के घर जाकर एवं गांवों के अन्य लोगों एवं स्थानीय थाना प्रभारी से मामले की पूरी जानकारी ली। पीड़ित को पूर्ण सुरक्षा देना के लिए संगठन प्रतिबद्ध है। साथ ही गुजरात सरकार द्वारा हजारों मंदिरों को तोड़ने का प्रस्ताव के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले गुजरात प्रान्त के अधिकारियों की गिरफ्तारी का विरोध किया गया। एवं अन्य महत्त्वपूर्ण विषय पर भी चर्चा की गई।

बैठक में विभाग अध्यक्ष रविशंकर पांडेय, अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष रितेश पांडेय, जिला महामंत्री सीताराम हिन्दू, राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला अध्यक्ष गौरव कुमार अंशु, जिला महामंत्री पंकज पांडेय, राष्ट्रीय मजदूर परिषद के अजय, हिन्दू हेल्पलाइन के जिला प्रमुख राम गुप्ता, सह प्रमुख बसन्त सिंह, जिला मीडिया प्रभारी राहुल, राष्ट्रीय बजरंग दल के नगर उपाध्यक्ष राहुल, अमन, नगर महामंत्री रौनक मिश्रा आदि सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे।