गिरिडीह झारखण्ड

सरकारी शिक्षक ने रेलवे में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला से साढ़े आठ लाख रूपये ठगे, महिला ने स्कुल पहुंच कर जमकर किया हंगामा

Share This News

गिरिडीह में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले – भाले लोगों से ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। ऐसे लोग कभी पोस्ट ऑफिस में तो कभी रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गिरिडीह के पचम्बा के सुग्गासार से सामने आया है। यंहा एक सरकारी स्कुल के शिक्षक पर एक महिला से उसके बेटे को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर करीब साढ़े आठ लाख रूपये की ठगी करने का काम किया है।

यह मामला करीब तीन साल पहले का है, लेकिन ज़ब तीन साल में महिला के बच्चे की नौकरी नहीं लगी तो महिला थक हार कर आज उक्त शिक्षक के स्कुल पहुंच गयी और जमकर हंगामा किया। महिला कोडरमा जिले की रहने वाली ज्योति कुमारी है। वंही उक्त शिक्षक पचम्बा के सुग्गासार स्थित उत्क्रमित उच्च विधालय में शिक्षक है।

महिला ज्योति कुमारी ने बताया शिक्षक बीरेंद्र ठाकुर पिछले तीन साल पूर्व उसके घर आया था और घर आकर बोला की आपके बेटे को रेलवे में सरकारी नौकरी लगा देंगे, एक महीने के अंदर जॉइनिंग भी हो जायेगा और अगर नौकरी नहीं लगा तो सारा पैसा वापस कर देंगे, यह बोल कर बीरेंद्र ठाकुर ने उनसे 8.50 लाख रुपये ले लिया और फिर ब्लैंके चेक दे दिया। इसके बाद बीरेंंद्र ठाकुर उनके बेटे को इधर – उधर ले जाने लगा लेकिन कंही नौकरी नहीं लगी। ज़ब उन्होंने पूछा की आप नौकरी नहीं लगा पा रहे हैं तो पैसा वापस कर दीजिये।

इसके बाद वह धमकी देने लगा और कहा की पैसा नहीं मिलेगा जो करना है कर लो। इसी के बाद से वे लगातार परेशान है और अपने पैसे वापस लेने के लिए इधर – उधर चक्कर काट रही है। उन्होंने कहा की बीरेंद्र ठाकुर उनके अलावे अन्य कई लोगों से लाखो रुपये की ठगी कर चूका है। बताया की अब वे इस मामले को लेकर गिरिडीह के डीसी से मिलकर ऐसे शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेगी। इधर आरोपी शिक्षक भी इस बात को स्वीकार कर रहा है की उसने ज्योति कुमारी से पैसा लिया है। और पैसा किसी और के पास है कुछ समय में वह पैसा लौटा देगा।