गिरिडीह झारखण्ड

अवैध लौटरी टिकट के दो कारोबारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भारी मात्रा में लाॅटरी टिकट व मोबाइल फोन बरामद

Share This News

गिरिडीह शहर में पिछले लम्बे समय से अवैध लॉटरी टिकट बेचने का कारोबार चलते आ रहा है। लेकिन अब धीरे – धीरे पुलिस इन धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गयी है। लॉटरी टिकट बेचने वाले धंधेबाजों को गिरफ्तार कर रही है। इसी कड़ी में नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद व मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो के नेतृत्व में टीम ने नगर थाना क्षेत्र के बीबीसी रोड में अमित जायसवाल नामक युवक के घर में छापेमारी कर अवैध लॉटरी टिकट बेचने वाले दो धंधेबाजों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

गिरफ्तार धंधेबाजों में अमित कुमार जायसवाल और मो. नजरुल होदा नामक युवक शामिल है। इन दोनों युवकों के पास से नागालैंड स्टेट कम्पनी का 1500 पीस लॉटरी टिकट, 4100,रूपये नगद, एक ओपो कम्पनी का मोबाइल और एक विवो कम्पनी का मोबाइल फोन बरामद किया है। इस टीम में नगर थाना प्रभारी शैलेश प्रसाद, मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो, पुअनि विक्रम कुमार सिंह, सअनि अरबिंद पाठक के अलावे पुलिस की टीम शामिल थी।

यहाँ बता दें की गिरिडीह शहर के अलावे मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में भी कई युवकों के द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध लॉटरी टिकट बेचने का कारोबार चल रहा है। वंही शहरी क्षेत्र में हाल के दिनों में पुलिस में शहर के पंजाबी मुहल्ला में एक मकान में छापेमारी कर करीब 15 लाख रूपये के लॉटरी टिकट को जब्त किया था।

लेकिन इसके बावजूद शहरी क्षेत्र में फिर से लॉटरी टिकट बेचने वाले धंधेबाज सक्रिय होकर टिकट बेचने का काम करने लगे थे। जिसमें मकतपुर का रहने वाला अमित कुमार जायसवाल भी शामिल था। इसी सुचना के बाद पुलिस ने छापेमारी कर दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।