गिरिडीह झारखण्ड

9 महीने के बाद खुले गिरिडीह के कई स्कूल, विद्यार्थियों के चेहरे पर दिखी मुस्कान, कोराना प्रोटोकॉल का किया जा रहा है पालन

Share This News
कोरोना महामारी के कारण 9 महीने से स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद थे। लेकिन धीरे-धीरे राज्य सरकार अपने राज्य की स्थिति को देखते हुए स्कूल और कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है। जिसमें फिलहाल 10th और 12th के बच्चों का क्लास पहले की भांति स्कूल में चलेगा। वहीं दसवीं से नीचे स्तर के क्लास में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। झारखंड सरकार द्वारा दिए गए स्कूल खोलने की अनुमति के बाद गिरिडीह के कई स्कूलों में बच्चों के प्रवेश से फिर एक बार स्कूल गुलजार हो उठा। गिरिडीह के सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय में आज 10वीं की छात्राओं ने चेहरे पर मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्कूल पहुँची। स्कूल पहुचने के बाद सभी छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही सभी को क्लास रूम में प्रवेश करने की अनुमति दी गई। स्कूलों के द्वारा करोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से ध्यान दिया जा रहा है।

इधर एक लंबे अंतराल के बाद स्कूल खुलने से छात्राओं में खुशी और उत्साह देखने को मिला। इस बाबत सर जेसी बोस स्कूल के प्राचार्य देवेंद्र कुमार ने बताया कि इस विद्यालय में कई तरह के बैठक और सरकारी कार्य पहले किए गए हैं। और अब जब स्कूल खुली है, जिसके कारण कक्षाओं को सेनेटाइज करवाया गया है। बच्चो को भी थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही क्लास में प्रवेश करने दिया जा रहा है। इस स्कूल में 10 वीं की कुल 1000 छात्राएं है। जिसमे आज लगभग 150 छात्राएं आज विद्यालय पहुंची। हम सभी कक्षाओं में पहुंचकर किस तरह से विद्यालय आना है इसकी गाइडलाइन सभी छात्राओं को बताया जा रहा है। साथ ही सरकार के निर्देश पर सभी को अपने अभिभावक से विद्यालय आने की अनुमति फॉर्म भरवाने के लिए भी फॉर्म दिया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए एक बेंच पर एक स्टूडेंट को बैठाया गया। अगर छात्राओं की संख्या बढ़ती है तो छात्राओं को सेक्शन के हिसाब से बुलाया जाएगा।