गिरिडीह झारखण्ड

डीवीसी ने बकाया भुगतान नहीं होने पर शुरू की बिजली कटौती, 28 दिसंबर से और 30 फिसदी कटेगा बिजली

Share This News
बकाए का भुगतान नहीं होने पर दामाेदर वैली काॅर्पोरेशन(डीवीसी) झारखंड के सात जिलाें में साेमवार से तीन घंटे बिजली कटौती करने के लिए शुरू कर दिया है। डीवीसी ने कहा है कि 28 दिसंबर से और 30 फीसदी कटाैती बढ़ेगी। यानी वह अपने कमांड एरिया के अंतर्गत आने वाले जिले गिरिडीह, बाेकाराे, रामगढ़, हजारीबाग, काेडरमा, पूर्वी सिंहभूम और धनबाद में चार-चार घंटे बिजली कटौती किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड से सितंबर 2020 में 150 कराेड़ रुपए के भुगतान का आश्वासन मिलने के बाद डीवीसी ने बिजली कटाैती की अवधि 13 दिसंबर से एक सप्ताह बढ़ा दी थी।
निगम की ओर से पूरी राशि जमा नहीं करने पर 21 दिसंबर से तीन घंटे बिजली कटौती करने शुरू कर दिया है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना। ठंड के मौसम में बिजली कटौती होने से लोगों को भारी परेशानियां बढ़ गया है। इससे ऑफिस, दफ्तर, स्कूल, कॉलेजों के अलावे अन्य जगहों में भी काम करने में परेशानी हो रही है।
इसी बीच झारखंड के वित्तमंत्री रामेश्वर उरांव का कहना है कि डीवीसी 5800 कराेड़ रुपए बकाए का दावा कर रहा है। जाे बिल्कुल गलत है। उसका सिर्फ 3500 कराेड़ रुपए बकाया है। जो बकाया राशि सरकार जनवरी, अप्रैल और जून में 700-700 कराेड़ रुपए का भुगतान करेगी।