गिरिडीह झारखण्ड

झारखंड सरकार की पहली वर्षगांठ पर गिरिडीह में आयोजित किया गया विकास मेला, कई योजनाओं को मुख्यमंत्री द्वारा किया गया ऑनलाइन शिलान्यास

Share This News
झारखंड सरकार के प्रथम वर्षगांठ को लेकर गिरिडीह स्टेडियम में विकास मेला सह परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक सुदिब्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद, उपायुक्त राहुल सिन्हा, व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान उक्त निर्धारित कार्यक्रम में कई योजनाओ का उद्घाटन/शिलान्यास तथा परिसंपत्तियों का वितरण किया गया।कार्यक्रम में राज्य स्तर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑनलाइन गिरिडीह शहरी विकास जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया तथा जिलेवासियों को शुभकामनाएं दी।
इसके साथ ही पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल द्वारा 26.75 करोड़ रुपए की लागत से दो योजनाएं का उद्घाटन किया गया।बताया गया कि जिसके तहत 31,464 व्यक्ति लाभान्वित होंगे। इसके अतिरिक्त पथ निर्माण विभाग के 01 करोड़ 56 लाख की एक योजना का उद्घाटन किया गया। इसके अतिरिक्त ग्रामीण कार्य मामले (REO) के 19.17 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले कुल 14 योजनाओं का उद्घाटन भी किया गया।मौके पर पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत चिरकी नदी के राजोडिह घाट पर तीन करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से बने पुल का उद्घाटन, देवरी प्रखंड के पंचायत गुनियाथर के चिरुदिह एवं बाघमारी के बीच बडनैर नदी पर तीन करोड़ आठ लाख रुपए की लागत से बने पुल का उद्घाटन, गांवा एवं धनवार प्रखंड के नए प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का उद्घाटन किया गया। जिसमें प्रत्येक की लागत तीन करोड़ 28 लाख रुपए की है।
तथा 3 करोड़ 75 लाख रुपए की लागत से निर्मित कपिलो ग्रामीण पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन किया गया। साथ ही पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के 31.28 करोड़ रुपए की लागत से बने 04 योजनाओं का उद्घाटन किया गया। वहीं अन्य प्रखंडों के लिए भी करोड़ों की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास संपन्न कराया गया। मौके पर लाभुकों को के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान स्टेडियम परिसर में लगे स्थलों का भी जनप्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने निरीक्षण किया।कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्ष, जिला परिषद उपाध्यक्ष, पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, डायरेक्टर डीआरडीए, जिला नजारत उप समाहर्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी व अन्य सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारी एवं अधिकारी उपस्थित थे।