गिरिडीह झारखण्ड

स्कॉलर B.Ed कॉलेज में पीजी सेमेस्टर 2 की परीक्षा कदाचार मुक्त और कोराना को ध्यान में रखते हुए हो रहा है संचालित

Share This News

विनोबा भावे यूनिवर्सिटी द्वारा चल रहे पीजी सेमेस्टर 2 की परीक्षा का सेंटर बनहत्ती स्थित स्कॉलर B.Ed कॉलेज को भी बनाया गया है। इस B.Ed कॉलेज में गिरिडीह कॉलेज गिरिडीह और आरके महिला कॉलेज के विद्यार्थियों का सेंटर पड़ा है।

सोमवार को प्रथम पाली में हिंदी और इतिहास विषयों का आरके महिला कॉलेज के छात्राओं की परीक्षा हुई। वहीं दूसरी पाली में गिरिडीह कॉलेज के विद्यार्थियों के कॉमर्स, गणित और अंग्रेजी विषयों की परीक्षा संपन्न हुई। दोनों पालियों में परीक्षा कदाचार मुक्त से संपन्न हुआ।

इस दौरान सेंटर में राज्य और जिला प्रशासन द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया। मास्क और सैनिटाइजर के अलावे प्रवेश द्वार पर सभी विद्यार्थियों का थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवेश दिया गया। कॉलेज में चल रहे परीक्षा के सभी कमरों में सीसीटीवी कैमरा द्वारा निगरानी किया जा रहा था। इस परीक्षा का कंट्रोलर सुप्रिडेंट समीर सरकार और कंट्रोलर एग्जामिनेशन डॉ शालिनी खोवाला को बनाया गया है।

इस परीक्षा के शांति पूर्वक संचालन को लेकर सहायक व्याख्याता संतोष कुमार चौधरी व कॉलेज के सभी सहायक व्याख्याताओं के साथ साथ कार्यालय कर्मचारी अजय कुमार, मनीष कुमार का सराहनीय योगदान रहा। बताया गया कि आगे भी शांतिपूर्वक और कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा।