गिरिडीह झारखण्ड

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कॉलेज इकाई की बैठक संम्पन्न

Share This News
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गिरिडीह कॉलेज ईकाई के द्वारा शनिवार को संघ कार्यालय में गिरिडीह कॉलेज में अध्ययन कर रहे नए कार्यकर्ताओं की बैठक की गई। बैठक के दौरान 11वीं, 12 वीं और सेमेस्टर-1 के सैकड़ों छात्र और छात्राओं ने विद्यार्थी परिषद में पूर्ण रूप से जुड़ने का संकल्प लिया और कॉलेज की शौक्षणिक समस्याओं को दूर करने को लेकर कॉलेज परिसर में शिक्षा का माहौल बेहतर बनाने को लेकर अभाविप गिरिडीह कॉलेज ईकाई को मजबूत करने की चर्चा किया गया। इसके अलावे अन्य विभिन्न मुद्दों पर विस्तारित रूप से चर्चा की गई।
बैठक में नए कार्यकर्ताओं को विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अभाविप के बारे में अभाविप के गिरिडीह जिला संयोजक कुमार गौरव ने जानकारी दी और बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अवगत कराया। बताया गया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की स्थापना का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। विद्यार्थी परिषद के अनुसार, छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। अ भा वि प का नारा है छात्र शक्ति- राष्ट्रशक्ति। साथ ही एवीवीपी का आधिकारिक स्लोगन – ज्ञान, शील, एकता – परिषद् की विशेषता है। यह संगठन राष्ट्रवादी छात्रों के इस संगठन की हर वर्ष देशव्यापी सदस्यता होती है।
देश के सभी विश्वविद्यालयों और अधिकांश कॉलेजों में परिषद की इकाईयां हैं। बताया गया कि यह एकमात्र संगठन है जो शैक्षणिक परिवार की अवधारणा में विश्वास रखता है और इसी कारण परिषद के अध्यक्ष पद पर प्रोफेसर हीं चुने जाते हैं। इसकी चार स्तरीय इकाईयां होती है। पहली कॉलेज इकाई, दूसरी नगर इकाई, तीसरी प्रांत इकाई और चौथी राष्ट्रीय इकाई। इस दौरान एबीवीपी के एक-एक बिंदु के बारे में नए कार्यकर्ताआे को बताया गया। मौके पर गिरिडीह कॉलेज ईकाई की बैठक को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने वालों में अभाविप के जिला संयोजक कुमार गौरव, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक शर्मा, आशीष सिंह, कॉलेज मंत्री उज्जवल तिवारी, कॉलेज मिडिया प्रभारी अंकित राज, नगर एसफडी प्रमुख रोशन चंद्रवंशी, कॉलेज उपाध्यक्ष सुमन चौधरी, कॉलेज सहमंत्री आयुष देव, अभिषेक कुमार, नए कार्यकर्ताओं में पूजा कुमारी, राहुल राणा, आशीष कुमार, विपुल गुप्ता,निलेश कुमार, अभय कुमार, कमलेश कुमार,अनिरुद्ध कुमार आनंद कुमार,विवेक कमल, राहुल यादव, विशाल वर्मा,पुरन भगत, राजेश शर्मा,निशंत राम, राहुल कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थें।