गिरिडीह झारखण्ड

नवजीवन नर्सिंग होम में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण अभियान, ढाई सौ रुपए लगेंगे वैक्सीनेशन के लिए चार्ज

Share This News
भारत में दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अब सरकारी अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों के अलावे प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना का टीका दिया जाएगा। इसी को लेकर बुधवार को शहर के निजी अस्पताल नवजीवन नर्सिंग होम में इसका विधिवत उद्घाटन गिरिडीह के सिविल सर्जन ने फीता काटकर किया। इस दौरान बताया गया कि जिले का यह पहला प्राइवेट अस्पताल है जहां कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। कहा गया कि दूसरे चरण में 60 साल से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को टीकाकरण देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी के तहत अब जिले के लोग सदर अस्पताल और हुट्टी बाजार स्थित शहरी
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावे नवजीवन नर्सिंग होम में भी कोरोना का टीका ले सकते हैं। मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर सान्याल ने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत के अंतर्गत कुल 22 अस्पताल शामिल है। जिसमें पहले स्तर पर नवजीवन नर्सिंग होम को कोविड-19 टीकाकरण पर मंजूरी दी गई। बताया गया कि नर्सिंग होम में टीकाकरण के लिए सर्विस चार्ज के रूप में एक सौ रुपए लिया जाएगा। वहीं ₹150 का शुल्क लेकर उसे भारत सरकार के खाते में भेज दिया जाएगा। कुल मिलाकर सरकार द्वारा तय की गई ढाई सौ रुपए खर्च करने पड़ेंगे।
सीएस ने कहा कि यहां 100 लोगों को प्रत्येक दिन वैक्सीन लगाया जाएगा और यह सुविधा सातों दिन 24 घंटा जारी रहेगा। नवजीवन नर्सिंग होम के स्वाति बगेड़िया ने बताया कि जिले के प्रथम प्राइवेट अस्पताल के रूप में नवजीवन नर्सिंग होम में टीकाकरण शुरू किया गया है। वरिष्ठ नागरिक आकर यहां अपना टीकाकरण करवा सकते हैं। यहां भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, चलकर आए लोगों के लिए वन स्पोट रजिस्ट्रेशन सुविधा जारी रहेगी। साथ ही दूसरे डोज लेने वाले लाभुक 250 रुपए देकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। मौके पर डॉ डीपीएम प्रतिमा कुमारी, नवजीवन हॉस्पिटल के डॉ अमिता राय, रीता किशकु, खुशबू, उज्जवल, सिद्धार्थ व अन्य हॉस्पिटल स्टाफ मौजूद थे।