गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह में दूसरे दिन भी बैंक हड़ताल सफल बैंको में लटके रहे ताले

Share This News
गिरिडीह: यू एफ बी यू के आह्वान पर अखिल भारतीय दो दिवसीय बैंक हड़ताल के दूसरे दिन भी गिरिडीह जिला में हड़ताल पूरी तरह सफल रही। जिला के सभी बैंकों के सत प्रतिशत अधिकारी एवं कर्मचारी हड़ताल पर रहे लगभग 150 करोड का व्यवसाय प्रभावित हुए तथा चेक समाशोधन का कार्य ठप रहा और सारे बैंकों में ताले लटके रहे। यू एफ बी यू गिरिडीह जिला इकाई के पदाधिकारी एवं अन्य सैकड़ों बैंक कर्मी सुबह से ही हड़ताल को सफल बनाने में मुस्तैद रहें अपने अपने बैंकों के समक्ष बैनर पोस्टर लगाकर नारेबाजी करते हुए एक्सिस बैंक के समक्ष एकत्रित हुए और वहीं पर सभा की जिसमें 200 से ज्यादा बैंक अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

यूऑफ बी यू के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार चौरसिया ने सभी सदस्यों तो हड़ताल को पूरी तरह सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया। जिला संयोजक दिलीप कुमार ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा जो वर्तमान में केंद्र सरकार सत्ता के मद में चूर होकर अपने पूंजीपति दोस्तों के हाथों इस इस देश की उन संस्थाओं को बेचने पर आमदा है, जिसमें इस देश की गरीब जनता की खून पसीने की कमाई जमा है सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक इस देश की अर्थव्यवस्था का मेरुदंड है देश के लोगों को इन बैंकों पर विश्वास है जिसके कारण वे अपने जीवन की गाढ़ी कमाई इन बैंकों में जमा रखते हैं।
अब सरकार ईन सरकारी बैंकों को उन्हीं पूंजी पतियों को बेचने पर आमदा है जिन्होंने बैंकों से भारी कर्ज ले रखा है और उन कर्जो को चुकाया नहीं जा रहा है अर्थात बिल्ली को दूध की रखवाली का जिम्मा सौंपा जा रहा है सभा को बैंक ऑफ इंडिया के मुकेश कुमार यूनियन बैंक के सेवा निर्मित वरिष्ठ स्टॉप विनय नाथ झा बैंक ऑफ इंडिया के श्री उदय सिंह सहित अन्य बैंक कर्मियों ने संबोधित किया। इसमें बड़ी संख्या में बैंककर्मियों ने भाग लिया।जिसमे नीलम, चांदनी, व्रीतिका, दीपिका, सौम्या, अनुराधा, अवंतिका, रिशु, मेरी, अंजलि, मृत्युंजय, अभिषेक, देवराज, देव, राहुल, मनोज, सिकंदर, उदय सिंह, दीपक, गौतम, शिला कुमारी, रामविलाश, आशीष, विनय, अमित, विशाल,राजीव,अंकित, ओ पी रजक, रंजन, रकेशपाण्डेय, अविनाश, चंद्रप्रकाश आदि समेत करीब जिले भर के 200 साथी मौजुद रहे।