गिरिडीह झारखण्ड

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उपायुक्त ने सिविल सोसाइटी के सदस्यों के साथ की बैठक

Share This News

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग एवं तैयार है। राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आलोक में कोरोना से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कोविड-19 वैक्सिनेशन एवं टेस्टिंग में प्रगति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आज समाहरणालय सभागार कक्ष में उपायुक्त-सह-जिला दंडाधिकारी की अध्यक्षता में जिले के सिविल सोसाइटी के सभी सदस्यगणों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई।

बैठक में कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे कोरोना ग्राफ पर गहनता पूर्वक विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है। इसके तहत हमें विशेष एहतियात बरतने तथा अपेक्षित सुधार करने की आवश्यकता है। उपायुक्त ने कहा जिले में कोविड वैक्सिनेशन लगातार जारी है जिससे काफी हद तक संक्रमण को रोका जा रहा है। साथ ही बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन व अन्य मुख्य स्थानों पर कैंप लगाकर कोविड-19 टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में संक्रमित व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट किया जा सकें। बैठक में उपायुक्त ने जिले के सिविल सोसाइटी के सभी सदस्यगणों से अपील करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी में सबकी सहभागिता जरूरी है, तभी इससे बचा जा सकता है। सभी के सहयोग एवं समन्वय से गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सकता है एवं कोविड-19 संक्रमण को फैलेने से रोका जा सकता है। बैठक के दौरान उपस्थित सिविल सोसाइटी के सभी सदस्यगणों ने जिला प्रशासन को हर संभव सहयोग देने की बात कहीं।

बैठक में उपरोक्त के अलावा मुख्य रूप से अपर समाहर्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी, गिरिडीह, मोंगिया स्टील लिमिटेड के सीएमडी, चैंबर ऑफ कॉमर्स, रोटरी क्लब के प्रतिनिधि, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि, सुभाष पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर, अतिविर इंडस्ट्रीज़ के संचालक, सलूजा गोल्ड के संचालक, फेरी व गुमटी एसोसिएशन के प्रतिनिधि, बस/टेम्पो एसोसिएशन के प्रतिनिधि व सिविल सोसाइटी के अन्य संबंधित सदस्यगण उपस्थित थे।