गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह: भंडारीडीह क्षेत्र को घोषित किया गया कंटेन्मेंट जोन, किया गया सैनिटाइज

Share This News
गिरिडीह: कोविड-19 से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिला प्रशासन द्वारा पूरे जिले में धारा 144 लागू किया गया है। गिरिडीह जिला अंतर्गत बढ़ते कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। गिरिडीह जिले के भंडारीडीह, बोडो, विशनपुर, राजा बंगला क्षेत्रों में अधिक कोरोना व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने एवं कुछ संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु होने के पश्चात सम्बन्धित क्षेत्र के चिन्हित स्थान को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आम जनता के अनावश्यक आवागमन को रोकने के लिए उक्त सभी क्षेत्रों में पूर्ण बैरिकेटिंग की गई है। जिसमें सभी प्रकार का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है और बैरिकेट किया गया है। साथी पूरे क्षेत्र को फायर ब्रिगेड की गाड़ी से सेनीटाइज करने का भी काम किया गया। सभी से आग्रह है सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का उचित अनुपालन करें।
“कंटेन्मेंट जोन के लिए जारी किए गए विशेष दिशा-निर्देश”
■ उक्त जोन के परिधि क्षेत्रान्तर्गत में एक स्थान पर किसी भी प्रकार का छोटा या बड़ा जमावड़ा या समूह बनाना प्रतिबंध रहेगा।
■ उक्त जोन के परिधि क्षेत्रान्तर्गत में धार्मिक स्थल (दर्शनार्थियों के लिए) संपूर्ण गतिविधियां बंद रहेंगी।
■ घर में रहें सुरक्षित रहें। किसी भी प्रकार की वस्तु/राशन की जरूरत हो तो उसे घर पर ही मंगवाएं।
■ उक्त जोन के परिधि क्षेत्रान्तर्गत में किसी भी व्यक्ति की तबीयत खराब होने पर वे चिकित्सक से जरूर संपर्क करें। एवं अपने नजदीकी अस्पताल में भर्ती हो जाय।
कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम तथा प्रचार प्रसार हेतु सदर अस्पताल, गिरिडीह में जिला कंट्रोल रूम का गठन किया गया है। कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की सहायता एवं शिकायत के लिए कंट्रोल रूम नंबर:- 06532-250842 एवं 06532-356918 पर संपर्क स्थापित कर सकते हैं।