गिरिडीह झारखण्ड

सीएनजी गैस अब गिरिडीह में भी उपलब्ध, ड्राइव इन पेट्रोल पंप में गिरिडीह के पहले सीएनजी यूनिट का हुआ शुभारंभ

Share This News

गिरिडीह-पचम्बा मुख्य मार्ग में स्थित ड्राइव इन पेट्रोल पंप बोड़ो में सीएनजी गैस की सुविधा उपलब्ध हो गई है। गिरिडीह के पहले सीएनजी यूनिट का शुभारंभ मुख्य अतिथि गिरिडीह उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा फीता काटकर किया गया। इस दौरान एचपीसीएल के मुख्य महाप्रबंधक पूर्वी क्षेत्र एस हरि प्रसाद, झारखंड राज्य प्रमुख सुमंत झा, गेल गैस लिमिटेड के प्रभारी अधिकारी तपन पिलाई, चेम्बर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

इस दौरान उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि सीएनजी के इस्तेमाल से प्रदुषण मुक्त इंधन का इस्तेमाल हो पाएगा। जो आज के वातावरण के लिए बहुत जरूरी है।
सीएनजी के विषय में जानकारी देते हुए गेल के अधिकारियों ने बताया कि पेट्रोल की अपेक्षा काफी सस्ता और बढ़िया है। लेकिन उसके लिए चार पहिया और दो पहिया वाहनों में अलग से किट लगाने की आवश्यकता होगी। सीएनजी किट लगाने के बाद सीएनजी का इस्तेमाल में आसानी से कर पाएंगे।

वही सीएनजी यूनिट के संचालक प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि है यह गिरिडीह जिले का पहला सीएनजी यूनिट है और उम्मीद की जा रही है कि लोगों की अपेक्षा के अनुरूप सेवा देने में सक्षम रहेगी।

सीएनजी का इस्तेमाल महानगरों में पहले से होता चला आ रहा है अब गिरिडीह में भी केंद्र खुलने से लोगों को इसका लाभ मिल पाएगा। यह पेट्रोल की अपेक्षा सीएनजी 20 प्रतिशत सस्ता भी है।
उद्घाटन कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ शालिनी खोवाला द्वारा किया गया। वही उद्घाटन मौके पर ध्रुव संथालिया, प्रदीप अग्रवाल, देवेन्द्र सिंह, बिजय सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।