क्राइम गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह में मौ’त पर बवाल, मुआवजे की मांग को लेकर जमकर हुआ हंगामा

Share This News

गिरिडीह में विश्वासडीह के पास मुंद्रा राइस मिल में शनिवार को हुए हादसे में कर्मी सद्दाम अंसारी जख्मी हुआ था। उसकी धनबाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
रात करीब सात बजे धनबाद से शव पहुंचते ही ग्रामीणों ने बरवाडीह के पास गिरिडीह-टुंडी सड़क को शव लेकर जाम कर दिया। सूचना मिली तो बीडीओ और थाना प्रभारी आए और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। एसडीएम विशालदीप खलको भी पहुंचे और कोरोना का हवाला देकर जाम हटाने की अपील की। जब लोगों ने उनकी भी नहीं सुनी तब पुलिस ने भीड़ पर लाठियां चलाई। इसके बाद ग्रामीण तितर-बितर हो गए, लेकिन फिर पत्थरबाजी करने लगे। पुलिस पर हुए पथराव में कई जवान चोटिल हुए हैं। कई अधिकारियों को भी पत्थर लग हैं। पत्थरबाजी को देखते हुए एसडीपीओ ने जिला पुलिस मुख्यालय से अतिरिक्त पुलिस फोर्स की मांग की। करीब 45 मिनट बाद भारी संख्या फोर्स पहुंची तथा आंसू गैस के गोले छोड़े।

इस घटना के बाद डीसी राहुल कुमार सिन्हा और एसपी अमित रेणू भी रविवार की रात ही घटनास्थल पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी भी ली। दोनों अधिकारी उन गलियों में भी गए जिस तरफ से प्रदर्शनकारी आए थे और पथराव करते हुए भागे। इस दौरान जिला दंडाधिकारी सह डीसी ने एसपी को साफ कहा कि उपद्रव में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की दरकार है। इस दौरान ज्यादातर लोग फरार ही मिले। इस मामले में सोमवार की सुबह तक 3 लोगों को पकड़ा गया था।