गिरिडीह झारखण्ड

गिरिडीह में इंटरनेट सेवा फिर से हुआ बहाल, अफवाहों को रोकने के लिए 4 जिलों में इंटरनेट सेवाएं हुई थी बाधित

Share This News

हजारीबाग ज‍िले के बरही थाना अंतर्गत नईटांड गांव में रविवार संध्या विसर्जन जुलूस देखने जा रहे 17 साल के किशोर रूपेश कुमार की एक दूसरे समुदाय से मारपीट के बीच मौत हो गई। वह नईटांड ग्राम निवासी सिकंदर पांडे का पुत्र था। मारपीट में रूपेश गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे तत्काल बरही अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। रूपेश अपने माता-पिता का एकलौता पुत्र था।

उधर, घटना के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए ज‍िला प्रशासन ने रव‍िवार की आधी रात से ही इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी थी जिसे मंगलवार की शाम बहाल की गई। प्रशासन से ऐसा इसल‍िए क‍िया है क‍ि शरारती तत्‍व इस घटना को लेकर कोई अफवाह उड़ा कर माहौल खराब करने की कोश‍िश नहीं कर सके। इंटरनेट सेवा ठप होने से लोग दो दिनों तक परेशान रहे।

हजारीबाग के अलावा कोडरमा जिले में भी प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसक झड़प की बात सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने आधी रात से इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी है। चतरा, कोडरमा और हजारीबाग जिला आपस में एक दूसरे से जुड़े हुए हैं, इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने इन तमाम जिलों में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गयी थी। आज मंगलवार की शाम नेटवर्क सेवा फिर से बहाल होने पर गिरिडीह के लोगों में खुशी का मौहाल है वहीं कई लोगों ने राहत की सांस ली है।