गिरिडीह झारखण्ड

राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता में राहुल ने गिरिडीह का नाम किया रौशन

Share This News

गिरिडीह शास्त्री नगर के रहने वाले शैलेन्द्र कुमार सिन्हा के पुत्र राहुल सिन्हा दिल्ली के संसद भवन में आयोजित राष्ट्रीय स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता में शामिल होकर रविवार को गिरिडीह लौटे।यहां लौटने के बाद इन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया। बता दें कि राहुल भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के अंतर्गत नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय युवा संसद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर चयनित हुए थे,जिसके बाद उन्हें संसद भवन में 10-11 मार्च को आयोजित राष्ट स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिला जिसमे उन्होंने झारखंड का प्रतिनिधित्व किया।

उन्होंने बताया कि सभी राज्य से प्रथम स्थान पर चयनित प्रतिभागी को संसद भवन में आयोजित राष्ट्रीय युवा संसद कार्यक्रम में अपना वक्तव्य रखने का मौका मिला। कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला,युवा कार्यक्रम एवम खेल व सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रामाणिक समेत अन्य कई प्रबुद्ध लोगों उपस्थित थे।कार्यक्रम में इन्होंने अपनी दमदार प्रस्तुति दी।हालांकि अंको के खेल की वजह से ये राष्ट्र स्तर पर निर्धारित कैश प्राइज़ तो नही जीते लेकिन बहुत कुछ जीत कर आये।इस दौरान इन्हें राज्य स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम आने के लिये मंत्री निशीथ प्रामाणिक ने अपने हाथों सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

इन्होंने बताया कि संसद भवन में बैठे दिग्गजों के समाने अपने विचारों को रखना , पार्लियामेंट हाउस का भ्रमण करना,पार्लियामेंट के म्यूजियम,लाइब्रेरी आदि को देखना ये खुद में ही एक बड़ी उपलब्धि है। जिसे शब्दों में बयान करना मुमकिन नही। इस दौरान इन्हें भारतीय संविधान की ओरिजिनल कैलीग्राफी कॉपी भी दिखाई गई। काफी कुछ सीखने को मिला जिससे ये काफी खुश है। इन्होंने कहा कि आगे भी मौका मिला तो जोशोखरोश के साथ ये युवा संसद कार्यक्रम में भाग लेंगे और जिले व राज्य का नाम रौशन करेंगे।।