खेल-कूद गिरिडीह झारखण्ड

ईस्ट जॉन पिकल बॉल चैंपियनशिप का गिरिडीह में हुआ शानदार आगाज

Share This News

ईस्ट जॉन पिकल बॉल चैंपियनशिप का शानदार आगाज बुधवार को सिरसिया के बीएनएस डीएवी विद्यालय परिषर में हुवा। उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक सुदिब्य कुमार सोनू उपस्थित हुए। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में निगम के डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ व जिला खेल पदाधिकारी अमित कुमार मौजूद रहे।यहां अतिथियों का अभिनंदन बच्चियों ने तिलक लगाकर किया। बाद में अतिथियों के हाथों विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर और गुब्बारा उड़ाकर टूर्नामेंट का उद्घाटन करवाया गया।

इस क्रम में एसोसिएशन से जुड़ी बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया।बताया गया कि 13 -14 अप्रैल को ईस्ट इंडिया चैंपियनशिप प्रारंभ हुआ है जिसमें पूर्वी क्षेत्र के सिक्किम, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड टीमें हिस्सा ले रही है। बताया गया कि पहले दिल क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड से दो,बिहार से दो और छत्तीसगढ़ से एक खिलाड़ी विजेता बंद कर सेमीफाइनल में प्रवेश किये।वहीं अंडर 18 गर्ल्स में भूमि एकघरा,कृतिका बगेडिया, बबीता गुरुंग,भूमि गुप्ता,कृतिका कृष्ना,नंदनी शर्मा और संजना नें शानदार खेल का प्रदर्शन किया। उद्घाटन मौके पर विधायक समेत अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की और सभी को बेहतर खेल प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। मौके पर अतिथियों ने आयोजन समिति को भी पहली बार इस उभरते हुए खेल के ईस्ट इंडिया टूर्नामेंट कराने के लिए बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन संतोष शर्मा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन राजेश जलाना के द्वारा किया गया। सभी अतिथियों को एसोसिएशन की ओर से पारसनाथ का स्मृति चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम में आने के लिए आभार प्रकट किया गया।

इस बाबत झारखंड पिकलबॉल एसोसिएशन के सचिव प्रभात कुमार ने बताया कि टूर्नामेंट में खिलाड़ियों का उत्साह पूरे उफान पर है।निश्चित रूप से यह चैंपियनशिप काफी रोमांचक होने वाला है। इधर टूर्नामेंट में भाग लेने वाले तमाम खिलाड़ी भी उत्साह से भरे हुए हैं।इस टूर्नामेंट की सफलता में अध्यक्ष राजेश जालान,सचिव प्रभात कुमार, उपाध्यक्ष रोहित कुमार, सहसचिव बी.सुधीर, कोषाध्यक्ष ब्रह्मदेव बर्णवाल, मिडिया प्रभारी अभिषेक सहाय,गिरिडीह पिकलबाँल जिला अध्यक्ष डाँ.शैलेन्द्र चौधरी, सचिव बिकास सिन्हा, राजेश सिन्हा, देव राज आनंद, अमित गुप्ता, हिमांशु सिन्हा, राजू सिंह,नितेश नंदन, संतोष शर्मा,प्रणव आदि लगे हुवे हैं।