गिरिडीह झारखण्ड

स्कॉलर बी.एड. कॉलेज के प्रशिक्षुओं ने किया पौधरोपण

Share This News

गिरिडीह के बनहत्ती स्थित स्कॉलर बी.एड. कॉलेज के सत्र 2020-2022 और 2021-2023 के सैकड़ों प्रशिक्षुओं और महाविद्यालय के व्याख्यातों ने महाविद्यालय परिसर में सैकड़ों पौधों को बड़े ही जोश और उत्साह के साथ लगाया। कार्यक्रम की रूपरेखा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ शालिनी खोवाला के दिशा निर्देश में तैयार किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत एनएसएस यूनिट वन के कार्यकारी पदाधिकारी श्री सुधांशु शेखर जम्मेयर ने अपने विचारों से प्रशिक्षुओं को अधिक से अधिक पौधों को लगाने का संदेश देते हुवे कहा कि आज हम सभी अपने इस धरा को वैश्विक तापमान से बचाने के लिए अभी से ही अधिक से अधिक वृक्षारोपण करनी होगी। सत्र 2020-22 के प्रशिक्षु छात्र रोहित कुमार पाण्डेय ने कहा कि एक वृक्ष सौ पुत्र के समान होते हैं, हम सबों लिए पेड़ पौधे भी उतने ही आवश्यक होते हैं जितने भोजन।

प्रशिक्षु छात्रा रिमिका बक्शी, अनिकेत कुमार, अमित पाण्डेय शुभम पाण्डेय और आदित्या मिश्रा ने भी वृक्षारोपण पर बल देते हुवे अपनी बातों को रखा। कार्यक्रम को सफल बनाने में व्याख्याता प्रवीण कुमार मिश्र, डॉ . संतोष कुमार, कर्मचारी अजय कुमार रजक, मनीष कुमार जैन समेत सैकड़ों प्रशिक्षुओं ने अपनी महत्वपूर्ण योगदान दिया।